Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अनिल विज ने कहा- राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली को प्रदेश में घुसने की इजाजत नहीं देंगे.

 Anil Vij compares Rahul Gandhi to Nipah virus: 5 times Haryana minister  sparked controversy - The Financial Express

राहुल गांधी आज पंजाब के मोगा में कृषि कानून के विरोध में पंजाब के मोगा में ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व करने वाले हैं. वह खुद ट्रैक्टर चलाएंगे. राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली का समापन हरियाणा में होगा. वह कुरुक्षेत्र में रुकना चाहते हैं लेकिन हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि वह राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली को प्रदेश में घुसने की इजाजत नहीं देंगे.

हरियाणा के पूर्व कृषि मंत्री और राज्य बीजेपी के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा है कि अगर राहुल गांधी राज्य में ट्रैक्टर रैली करना चाहते हैं तो उन्हें राबर्ट वाड्रा को साथ में लेकर आना चाहिए. 

दूसरी ओर शिरोमणि अकाली दल ने राहुल गांधी से दो सवाल पूछे हैं. पहला जब लोकसभा में कृषि से जुड़े तीनों बिल रखे जा रहे थे तो वह गैरहाजिर क्यों थे? दूसरा- कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में परंपरागत कृषि उपज  विपणन समिति (APMC) से दूर हटने की बात क्यों थी?

बता दें कि कांग्रेस पार्टी आज पंजाब के मोगा जिले से 'खेती बचाओ' अभियान शुरू करने जा रही है. इस तीन दिवसीय अभियान का नेतृत्व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. इस अभियान के दौरान राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाएंगे और गांवों में किसानों से मिलेंगे. 

इस ट्रैक्टर रैली में लगभग तीन हजार किसान हिस्सा ले रहे हैं. तीन दिवसीय पंजाब दौरे के पहले दिन राहुल गांधी मोगा जिले में रहेंगे. किसानों द्वारा गांव लापोन और चकर गांव में राहुल का स्वागत किया जाएगा. एक अन्य स्वागत समारोह का आयोजन गांव मानोके  में किया जाएगा. अभियान का समापन लुधियाना के जटपुरा में एक और सार्वजनिक बैठक के साथ होगा.

Post a Comment

0 Comments